यूपी टीचर ट्रांसफर न्यू लिस्ट 2020-21″उप प्राइमरी टीचर ट्रांसफर लेटेस्ट लिस्ट

 यूपी टीचर ट्रांसफर  लिस्ट 2020″upbasiceduparishad”upbasiceduparishad transfer list”upbasiceduparishad transfer”upbasiceduparishad transfer status”transfer list of teachers 2020 uttar pradesh”

आज हम आपके लिए प्रदेश टीचर ट्रांसफर लिस्ट की जानकारी लेकर आए हैं|परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की सूची निर्धारित तिथि बुधवार को जारी होना मुश्किल है। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षकों के आवेदन पत्र सत्यापित करने के बाद पोर्टल पर मंगलवार सुबह तक लॉक किया है। इसके बाद एनआईसी की टीम निर्धारित मानकों के अनुरूप सॉफ्टवेयर तैयार कर सूची बनाएगी। उसके बाद सूची का परीक्षण बेसिक शिक्षा परिषद के अफसर करेंगे। इस सबमें तीन-चार दिन का समय लग जाएगा। 
बेसिक शिक्षा परिषद के 54 हजार शिक्षकों का इंतजार गुरुवार रात तक खत्म हो सकता है। अब उम्मीद है कि शिक्षकों की तबादला सूची आज रात तक आ जाए|नआइसी पर तबादला लिस्ट फाइनल की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 54 हजार शिक्षकों के तबादले की अनुमति सितंबर में ही दे चुके हैं।हाईकोर्ट ने बीते दिनों एक निर्णय दिया कि पुरुष अध्यापकों को नियुक्ति के 5 साल व महिला शिक्षकों को 2 साल पूरा होने के बाद ही तबादला दिया जाएगा। जबकि राज्य सरकार की तबादला नीति के तहत पुरुष शिक्षक 3 वर्ष व महिला शिक्षिकाएं एक वर्ष की सेवा पूरी करने पर तबादले की पात्र थीं।

Uttar Pradesh teacher transfer 2020 Details

Organizing Body Uttar Pradesh Basic Education Parishad
Notification Name UP Transfer List for Primary School Teachers 2020
Transfer of Primary Teacher
Total Applicants 1,04, 317
Shortlisted Candidates 54,123
Release of the Transfer list 15th October 2020
Category Transfer List
Official Website upbasiceduparishad.gov.in

उप  टीचर ट्रांसफर लेटेस्ट लिस्ट

बेसिक शिक्षा विभाग ने तबादलों के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के तहत नया कार्यक्रम जारी किया है। आपको बता दें कि अंतर्जनपदीय तबादलों के लिए 68 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों ने आवेदन किया था। जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सितंबर के आखिरी हफ्ते में 54 हजार सहायक अध्यापकों के तबादले की मंजूरी दी थी|यूपी के सरकारी स्कूलों में तैनात 72,353 शिक्षकों को सरप्लस बताया है।

साथ ही इनकी तैनाती नियमों के मुताबिक करने की बात कही है। आरटीई के मानकों के मुताबिक कक्षा एक से 5 तक 30 बच्चों पर एक शिक्षक का नियम है। जबकि जूनियर स्कूलों में 35 बच्चों पर एक शिक्षक का नियम बनाया गया है, लेकिन प्रदेश में कई स्कूल ऐसे हैं, जहां शिक्षक तो 6-7 हैं लेकिन बच्चे 100 से ज्यादा नहीं है। ज्यादातर शहरी स्कूलों और शहर से सटे ग्रामीण स्कूलों में शिक्षकों की संख्या ज्यादा है।

यूपी होमगार्ड ड्यूटी लिस्ट 2021

यूपी टीचर ट्रांसफर न्यू लिस्ट 2020-21″upbasiceduparishad transfer list”

  • U.P. Teachers Transfer List Declared: आधिकारिक वेबसाइट पर स्थानांतरण आदेश हेतु लिंक जारी,अपने अन्तरजनपदीय (inter district transfer ) ट्रांसफर की स्थिति लिंक से चेक करने के लिए क्लिक करें।👉http://upbasiceduparishad.gov.in/Transferorderdownload.aspx
  • वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने इस तरह का एक पेज खुल जाएगा|

  • उसके बाद पूछेगी जानकारी पंजीकरण संख्या आवेदन पत्र में भरा गया मोबाइल नंबर आवेदन पत्र में भरी गई जन्मतिथि भरिए|
  • उसके बाद स्टेटस बटन पर क्लिक करिए| इस प्रकार आप उत्तर प्रदेश टीचर ट्रांसफर list2020 देखते हैं
 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *