UP Yoga Teacher Bharti 2021 Notification Application Form

UP Yoga Teacher Bharti 2021 Online Application Form UP Yoga Teacher Vacancy 2021 Notification Yoga Teacher Vacancy 2021 in UP Yoga Teacher Vacancy in UP 2021 in hindi क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी विभाग ने योगा टीचर भर्ती 2021 के लिए आवेदन जारी कर दिया गया है । जो अभ्यर्थी योगा के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है । आप सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से निवेनद है की इस भर्ती का पूरा लाभ उठाने के कृपया आप इस भर्ती से संबंधित ऑफिसियल नोटिफिकेसन को जरूर पढ़ लें ।

UP Yoga Teacher Bharti 2021 के लिए कुल कितने पद है?

आपको बता दें की इस भर्ती से संबंधित पदों का कुल योग 06 है । उत्तर प्रदेश में योगा भर्ती हेतु विज्ञापन जारी कर दिया गया है । इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी हेतु नीचे दिए गए तालिका को जरूर पढ़ें ।

Department Name क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी विभाग
Post Name Yoga Teacher and Yoga Assistant
Total Post 06
Application Start Date 20 July 2021 Gorakhpur
Official Website

UP Yoga Teacher Bharti 2021-Educational Qualification

विभाग ने उत्तर प्रदेश योगा भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विवरण जारी किया है । सभी उम्मीदवारों से निवेदन है की इस भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता से संबंधित पूरी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञप्ति एक बार जरूर देख लें ।

UP Yoga Teacher Bharti 2021-Age Limit

योगा भर्ती से संबंधित पद के लिए विभाग ने पद के अनुसार उम्र सीमा तय किया है । इस पद के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम उम्र सीमा 65 वर्ष है । उम्र सीमा से संबंधित पूरी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञप्ति एक बार जरूर देख लें ।

UP Yoga Teacher Recruitment 2021-Application Fees

विभाग ने Uttar Pradesh Yoga Bharti से संबंधित आवेदन फीस हेतु कोई विशेष जानकारी उपलब्ध नहीं कराया है । इस भर्ती से संबंधित आवेदन फीस के लिए विभागीय विज्ञप्ति एक बार जरूर पढ़ें ।

UP Yoga Teacher Bharti 2021-Salary

विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर प्रदेश योगा टीचर के लिए वेतनमान निर्धारित किया गया है। इसका वेतनमान है-27000/- प्रति माह और योग सहायक के लिए 10000/- प्रतिमाह । इस भर्ती से संबंधित वेतनमान के लिए विभागीय विज्ञप्ति एक बार अवलोकन जरूर करें ।

UP Yoga Teacher Bharti 2021-Selection Process

विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार आवेदकों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से होगा । अगर बहुत ज्यादा application form आएंगे तो विभाग निर्धारित मापदंड के अनुसार परीक्षा का भी आयोजन कर सकता है । इस भर्ती से संबंधित चयन प्रक्रिया के लिए विभागीय विज्ञप्ति एक बार जरूर देखें।

UP Yoga Teacher Recruitment 2021-How to Apply

आपको बता दें की यह आवादधिकरण एक वर्ष के लिए है । इस योजना का संचालन आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा किया जा रहा है ।यह नियमित तैनाती नहीं है ।
आवेदक के पास नवीनतम पासपोर्ट साइज़ का फोटो होना अनिवार्य है । आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप पर ही मान्य होगा । आप प्रारूप पत्र को इस विभाग के ऑफिसियल वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं । नीचे दिए गए लिंक पर आप क्लिक करके भी इसका आवेदन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं ।

UP Yoga Teacher Recruitment 2021- Important Link

Applicaton FormClick Here
NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here

UP Yoga Teacher Bharti 2021-FAQs

प्रश्न:-उत्तर प्रदेश योगा भर्ती के लिए कुल कितने पद हैं?

उत्तर:-UP Yoga Bharti 2021 के लिए कुल 06 पद रिक्त हैं ।

प्रश्न:-उत्तर प्रदेश योगा भर्ती के लिए कुल कितना वेतनमान निर्धारित है?

उत्तर:-UP Yoga Teacher Bharti 2021 के लिए 27000/- प्रति माह निर्धारित किया गया है ।

प्रश्न:-उत्तर प्रदेश योगा भर्ती हेतु आवेदन फीस कितना है?

उत्तर:-UP Yoga Teacher Bharti 2021 के लिए विभाग ने आवेदन फीस से संबधित विशेष जानकारी उपलब्ध नहीं कराया है ।

प्रश्न:-उत्तर प्रदेश योगा भर्ती हेतु उम्र सीमा क्या है?

उत्तर:- उत्तर प्रदेश योगा भर्ती हेतु न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 65 वर्ष है ।

प्रश्न:-उत्तर प्रदेश योगा भर्ती 2021 के लिए चयन प्रक्रिया क्या है?

उत्तर:-उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से होगा।

प्रश्न:-उत्तर प्रदेश योगा भर्ती 2021 के लिए कैसे अप्लाइ करें?

उत्तर:-सबसे पहले आप इसके ऑफिसियल वेबसाईट पर विज़िट करें और आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और उसको पूछे गए विवरण के अनुसार भरें ।

Leave a Comment